How To See Hidden WhatsApp Status | किसी का भी Whatsapp Status Seen किये बिना कैसे देखे ? | HindiSystem

 व्हाट्सएप WhatsApp आज हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है। व्हाट्सएप WhatsApp की वजह से काफी काम आसान हो गया हैं। व्हाट्सएप WhatsApp हम काफी सालों से से इस्तेमाल कर रहे है।


how-to-see-hidden-whatsapp-status
how-to-see-hidden-whatsapp-status

लेकिन अभी भी हम व्हाट्सएप WhatsApp में से कई फीचर के बारे में नहीं जानते होंगे। व्हाट्सएप WhatsApp के स्टेटस Status के बारे में बात करे तो व्हाट्सएप WhatsApp का ये एक लोकप्रिय फीचर है। आपको भी पता हे आज कल हर कोई व्हाट्सएप WhatsApp स्टेटस Status मे ही सब कुछ बता देता है। आज कल क्या कर रहा कहा गया था कहा जाने वाले है।


How To See Hidden WhatsApp Status

लेकिन व्हाट्सएप WhatsApp स्टेटस Status कई बार यह फीचर हमारे निजी जीवन में भी परेशानी का कारण बन जाता है। आपने देखा होगा की अगर आप व्हाट्सएप WhatsApp पर किसी का स्टेटस चेक करते हैं, तो सामने वाले बंदे पता चल जाएगा कि उनका स्टेटस किसने कब चेक किया है।


इसे भी पढे 

नेटफ्लिक्स को  फ्री मे कैसे देखे 2020 

मोबाइल में 1080p YouTube Streaming Unlock कैसे करे

वेब होस्टिंग क्या है?


लेकिन क्या आप पता हैं कि व्हाट्सएप WhatsApp पर एक एसा तरीका है। जिसका इस्तेमाल कर के आप अगर किसी का स्टेटस Status देखते है। तो भी उन्हें पता नहीं चलेगा। तो आइए जानते हैं कि आप किसी के व्हाट्सएप WhatsApp स्टेटस Status को कैसे देख सकते हैं बिना सामने वाले बंदे को दिखाई बिना।


किसी का भी Whatsapp Status Seen किये बिना कैसे देखे ?

व्हाट्सएप WhatsApp मे यदि आप किसी को ये बताना नहीं चाहते है, की आपने अपना व्हाट्सएप WhatsApp कब खोल था। तो आपको रीड रीसीपट Read Receipts विकल्प को बंद पड़ेगा।


How To See Someone Private Status On WhatsApp

अब व्हाट्सएप WhatsApp रीड रीसीपट Read Receipts को बंद करने के लिए, सबसे पहले आप अपना व्हाट्सएप WhatsApp ऐप खोलें।

फिर आप अपने व्हाट्सएप WhatsApp के सेटिंग में जाएं।

how-to-see-hidden-whatsapp-status
how-to-see-hidden-whatsapp-status

अब आपके व्हाट्सएप WhatsApp अकाउंट पर टैप करें और फिर प्राइवेसी पर टैप करें।

how-to-see-hidden-whatsapp-status
how-to-see-hidden-whatsapp-status

यहां आपको Read Receipts का ऑप्शन दिखेगा, जिसे आपको ऑफ करना पड़ेगा।

how-to-see-hidden-whatsapp-status
how-to-see-hidden-whatsapp-status


ध्यान रखें कि यदि आपने व्हाट्सएप WhatsApp मे रीड रीसेट सुविधा को बंद कर देते है। तो किसी को भी आपके व्हाट्सएप WhatsApp Status View के बारेभी में पता नहीं चलेगा, लेकिन इसके साथ ही आपकी कुछ सेटिंग्स भी बदल जाएंगी।


Hidden WhatsApp Status Viewer

जैसे की आप व्हाट्सएप WhatsApp पर किसी को संदेश भेजते है ,सबसे पहले, ब्लू टिक Blue Tick दिखाई देता है Read Receipts का ऑप्शन Option को ऑफ करने से दिखाई देना बंद हो जाएगा।

दूसरा कारन अगर व्हाट्सएप WhatsApp अंदर आपको कोई संदेश भेजता है, तो यह आपके ब्लू टिक Blue Tick को भी नहीं देख पाएगा।

तो दोस्तों आपको ये How To See Hidden WhatsApp Status | किसी का भी Whatsapp Status Seen किये बिना कैसे देखे ? पोस्ट कैसा लगा हमको जरूर बताइए पूरी पोस्ट पढ़ने के लिए आपका शुक्रिया।

Post a Comment

0 Comments