Group Video Call In WhatsApp

WhatsApp Group Video Call - की लिमिट क्या है ? ये तो आपको पता ही होंगी की एक साथ अब तक सिर्फ WhatsApp Group Video Calling - 4 लोग ही कर सकते थे अभी कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन चल हे तो सब Group Video Calling दिनचर्या का हिस्सा बन गया है।
  
Group Video Call In WhatsApp
Group Video Call In WhatsApp

व्हाट्सएप में ग्रुप वीडियो कॉल

अभी लोग कोरोना वायरस के कारण Work From Home या फन के लिएभी Video Calling का इस्तमाल कर रहे हैं। अभी Zoom App मे काफी यूजरको एक साथ Group Video Calling का मजा ले रहे है। तो WhatsApp ने भी अपने यूजर्स को Group Video Call In WhatsApp लिमिट बढ़ाई है।

WhatsApp ने अपने Beta यूजर के लिए WhatsApp Group Video Call सीमा को 8 सदस्यों तक बढ़ा दिया है ये सुविधा आपको Android और iOS दोनों Beta यूजर्स इसका लाभ ले सकते है ये जानकारी WABetaInfo वेब साइट पर दी गई है।

व्हाट्सएप ग्रुप वीडियो कॉल लिमिट

ये सुविधा अभी सिर्फ WhatsApp Beta User के लिए लॉन्च किए गए हैं।  इस नए फीचर में आप WhatsApp Group Member के 8 मेम्बर को वीडियो ग्रुप कॉलिंग कर सकते हैं।

Group Video Call In WhatsApp
Group Video Call In WhatsApp

यदि Group में 8 या उससे कम Member हैं, तो सभी यूजर्स को ऑटोमेटिकली रूप से कॉल किया जा सकता है।  लेकिन अगर Group में 8 से अधिक Member हैं तो यूजर्स को अन्य 7 सदस्यों को मैन्युअल तरीके से आप एड़ कर सकते है।

इसे भी पढे :- 


WhatsApp बीटा संस्करण स्थापित करें

WhatsApp Group Video Calling - फीचर का फायदा उठाने के लिए यूजर को अपने स्मार्टफोन में WhatsApp Beta Version Install करना पड़ेगा

अगर आप AirDroid User हे तो आपको Google Play Store से 2.20.132 WhatsApp Beta Version Update करना पड़ेगा

और अगर आप iOS User हे तो आपको App Store से 2.20.50.25 WhatsApp Beta Version Install करना होगा। लेकिन यह सुविधा अभी केवल कुछ WhatsApp Beta यूजर्स  के लिए ही लॉन्च की गई है।


WhatsApp कॉल हैडर सुविधाएँ

अभी AirDroid 2.20.129 के बीटा यूजर्स के लिये Call Header Features नामसे एक सुविधा शुरू की गई है। इस WhatsApp Call Header Features में आपको 'कॉलिंग टू एंड एनक्रिप्टेड' एसा संदेश दिखाई देगा जब आप कॉल करेंगे तब


Group Video Call In WhatsApp
Group Video Call In WhatsApp

इसका मतलब ये है कि WhatsApp या कोई अन्य कोई भी कॉलिंग डेटा को डीकोड नहीं कर सकता है। अब ये कोरोना वायरस के बारे में अफवाहों पर अंकुश लगाने के लिए यह निर्णय लिया गया था।



दोस्तों हमारा ये पोस्ट Group Video Call In WhatsApp कैसा लगा हमे कॉमेंट बॉक्स मे जरूर बताइए पोस्ट को पूरा पढ़ने के लिए आपका शुक्रिया

Post a Comment

2 Comments

  1. this is really a great artciel thanks for sharing it visit us https://hindimegyaan.com

    ReplyDelete