Whatsapp Ki Jankari Hindi Me। Whatsapp Information In hindi

Whatsapp Ki Jankari Hindi Me। Whatsapp Information In hindi
Whatsapp


हैलो दोस्तों स्वागत है आपका हमारे HindiSystem ब्लॉग मे

Whatsapp Ki Jankari Hindi Me की कुछ ओर रोचक बाते जानते हे :-   

WhatsApp के बारेमे आप जानते ही होंगे WhatsApp एक इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है। यह वीडियो कॉलिंग के साथ-साथ वीडियो कॉलिंग भी भेज सकता है। लगभग 1.6 बिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं। इस बात का उल्लेख नहीं है कि व्हाट्सएप फेसबुक और यूट्यूब के बाद तीसरा सबसे लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग ऐप है।

WhatsApp का आविष्कार किसने किया :-

इस ऐप का आविष्कार जॉन कोम और ब्रायन एक्टन ने किया था। उन्होंने कैलिफोर्निया में whatsapp.inc नामक कंपनी की स्थापना कीथी । उन्होंने अंग्रेजी शब्द व्हाट्स अप से व्हाट्सएप को नाम दिया।

उन्होंने 2005 में याहू कंपनी छोड़ने के बाद फेसबुक पर नौकरी पाने की कोशिश की, लेकिन किसी कारण से उनका चयन नहीं हुआ। आखिरकार उन्हें इस ऐप के लिए आइडिया मिला।

WhatsApp को facebook ने खरीद लिया :-

WhatsApp के लिए सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक यह है कि 19  फरवरी 2014 को फेसबुक ने व्हाट्सएप को खरीद लिया हे

WhatsApp नया मुकाम हासिल किया :-

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने एक नया मुकाम हासिल किया है। फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी व्हाट्सएप ने एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर 5 बिलियन इंस्टॉल्स पूरे कर लिए हैं।

अब व्हाट्सएप इसे प्राप्त करने वाला दूसरा गैर-Google ऐप बन गया है। आंकड़ों में न केवल Google Play Store नंबर, बल्कि सैमसंग और Huawei जैसे फोन पर पहले से इंस्टॉल किए गए ऐप भी शामिल हैं। गूगल प्ले स्टोर के अनुसार, दक्षिण कोरिया व्हाट्सएप के लिए सबसे तेजी से बढ़ता बाजार है।

हैलो दोस्तों ये पोस्ट आपको कैसा लगा हमे कमेन्ट जरूर बताई 

Post a Comment

1 Comments